जीवन के सारे सुखो में रूकावट के जिमेदार हो सकते है ये 10 काम।

10 उपचार जिनसे पा सकेंगे आप जीवन में सारे सुखways to live happy life

image source

ज्योतिष और शास्त्रों के अनुसार इन 10 उपचारो से आप अपने जीवन में सुख, समृद्धि, मान-सम्मान, मानसिक शांति और संपत्ति पा सकते है।

-अगर आपको कहीं थूकने की आदत है तो ये बात पक्की है की आपको यश, सम्मान बड़ी मुश्किल से मिलता है। अगर मिल भी जाता है तो कभी टिकेगा नहीं। वाश बेसिन में ये काम करेंगे तो यश, सम्मान में वृद्धि होगी।

-जिन लोगो को अपने जूठे बर्तन उसी जगह पर छोड़ने की आदत होती है उनको सफलता कभी भी स्थायी रूप से नहीं मिलती। उनको बहुत मेहनत करनी पड़ती है और ऐसे लोग अच्छा नाम भी नहीं कमा पाते है।

 –जूठे बर्तन को उनकी सही जगह रखने से चन्द्रमा और शनि का आप सम्मान करते है। इससे आपको मानसिक शांति मिलती है और ज़िन्दगी से अड़चने दूर होती है।

-जब भी आपके घर कोई आये चाहे वो मेहमान हो या कोई काम करने वाला उसे स्वच्छ पानी ही पिलाये। इससे राहु ठीक रहता है। ऐसा करने से आप राहु के दुष्प्रभाव से बचे रहेंगे और अचानक आने वाले कष्ट से आपकी रक्षा होगी।sukhi jeevan

-घर में रखे हुए पौधे भी हमारे परिवार के सदस्यों की तरह ही होते है। जिस घर में सुबह-शाम पौधो को पानी दिया जाता है तो हम बुध, चन्द्रमा और सूर्य का सम्मान करते है। हमे परेशानियों का डटकर सामना करने की ताकत मिलती है और उनसे छुटकारा मिलता है। जो लोग प्रतिदिन पौधो को पानी देते है उन लोगो को डिप्रेशन, चिंता जैसी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।

-जो लोग बहार से आकर अपने चप्पल, जुते और मोज़े इधर उधर फैंक देते है उनको शत्रु बहुत परेशान करते है। और प्रतिष्ठा में कमी आती है। इससे बचने के लिए अपने चप्पल जूते अच्छे से लगा कर रखे।

-उन लोगो का राहु और शनि खराब होगा जो लोग जब भी अपना बिस्तर छोड़ेगे तो उनका बिस्तर बिखरा हुआ होगा जैसे सिलवटे, चादर कही तकिया कही। ऐसे लोगो की पूरी दिनचर्या कभी व्यवस्थित नहीं होती। वो सारा दिन खुद भी परेशान रहते है और दुसरो को भी करते है।

-पैरो की सफाई पर हम लोग अक्सर ध्यान नहीं देते। नहाते समय पैरो की अच्छे से सफाई करनी चाहिए। कभी भी बहार से आये तो पैर और मुँह धोये। इससे आप खुद यह पाएंगे की आपका चिड़चिड़ापन कम हो रहा है और आपको गुस्सा कम आ रहा है। ऐसा करने से दिमाग की शक्ति भी बढ़ती है।

-जब भी आप अपने घर आओ खाली हाथ न आओ घर लौटते समय कुछ न कुछ वस्तु जरूर लेकर आये। इससे घर के सदस्यों में नकारात्मक या निराशा के भाव आने लगते है और घर से धीरे-धीरे लक्ष्मी जाती रहती है। हर रोज घर में कुछ ना कुछ लेकर आना वृद्धि का सूचक माना जाता है। ऐसे घर मे सुख, समृद्धि और धन हमेशा बढ़ता रहता है और घर में रहने वाले सदस्यों की भी तरक्की होती है।

-जूठन कभी न छोड़े! ये बात ठान ले! पैसो की कभी कमी नहीं होगी अन्यथा नो के नो गृह के खराब होने का खतरा सदैव मंडराता रहता है। मुश्किलें आती रहेगी। समय या पैसा कहाँ जायेगा आपको पता भी नहीं चलेगा।

admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *