जन्माष्टमी पर कान्हा को करे ये 5 चीजे अर्पित बनेंगे सारे बिगड़े काम।

जन्माष्टमी पर कान्हा को करे ये 5 चीजे

Janmashtami 2017image source

जन्माष्टमी का पर्व आ गया है जो आप सबकी सारी मनोकामनाओ को पूरा कर देगा। अगर आप भी धन की कमी की वजह से सघर्ष कर रहे है तो तैयार हो जाइये अपना भाग्य बदलने के लिए। आइये जानते है कैसे इस जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण को ये 5 चीजे चढ़ाने से आपके जीवन की सारी परेशानिया दूर हो जाएँगी।

मोरपंख

मोरपंख श्री कृष्ण जी को बहुत ही प्रिय है तभी तो मोरपंख को श्री कृष्ण जी के मुकुट पर स्थान दिया गया है। इस जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर भगवान् श्री कृष्ण के मुकुट पर मोर पंख अवश्ये लगाए। आप को विशेष कृपा प्राप्त होगी।

तुलसी दल

कान्हा को प्रसाद का भोग लगाते समय तुलसी दल अर्पित करना न भूले। कान्हा को तुलसी बहुत प्रिय है अत: इसका विशेष महत्व है।

पीले वस्त्र

श्री कृष्ण को पीले वस्त्र बहुत पसंद है तभी तो उन्हें पीताम्बर भी कहा जाता है इस जन्माष्टमी पर अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए श्रीकृष्ण को पीले वस्त्र अवश्ये अर्पित करे।

माखन-मिसरी

माखन-मिसरी के लिए श्री कृष्ण का प्रेम तो सभी को पता है माखन के लिए ही तो श्रीकृष्ण का नाम माखन चोर पढ़ा था। इसी लिए कान्हा को माखन-मिसरी का भोग जरूर लगाए।

पीले-फल

पीले फलो से श्रीकृष्ण बहुत प्रसन्न होते है। इसी लिए श्री कृष्ण को पीले रंग के फल अर्पित करने से धन और सुख की प्राप्ति होती है।

ध्यान रखने योग्य विशेष बातें।

– इन पांच चीजों को आप अपने घर के मंदिर या फिर किसी अन्य मंदिर (जहा पर श्रीकृष्ण का जन्मदिवस मनाया जा रहा हो ) में भी अर्पित कर सकते है।

– शरीर की स्वच्छता पर तो हर कोई ध्यान देता है लेकिन मन की स्वच्छता पर कोई ध्यान नहीं देता। भगवान् श्री कृष्ण की पूजा करने से पहले स्नान करके साफ वस्त्र पहन ले और मन को साफ़ करले। आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्‍या या द्वेष का भाव नहीं होना चाहिए।

– भगवान् को अर्पित करने वाली चीजों को गंगाजल से पवित्र कर ले।

– भगवान् को कुछ भी अर्पित करते समय दाहिने हाथ का इस्तेमाल करे।

– प्रसाद को अधिक से अधिक लोगो को बातें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!