गोरा व चमकता चेहरा पाने के लिए अपने eno का ये नुश्खा।

गोरा व चमकता चेहरा पाने के लिए अपने eno का ये नुश्खा:how to get fair skin

चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई चाहता है की उसका चेहरा चमकता रहे। लेकिन चेहरे को लेकर लड़किया ज्यादा चिंतित रहती है। चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए market में बहुत तरह के products तो मिलते है लेकिन वह चेहरे के लिए घातक भी साबित हो सकते है। चमकता चेहरा आपके व्‍यक्तित्‍व को निखार सकता है।

बदलता मौसम भाग दौड़ और प्रदूशण आपके चेहरे की चमक को चुरा लेता है। अनियमित खानपान, तनाव, चिंता का असर चेहरे पर साफ नजर आने लगता है। इसके चलते ना तो चेहरा सुंदर दीखता है और ना हे चेहरे पर रौनक दिखाई देती है।eno for glowing face

इसके साथ-साथ लोग अपने चेहरे के दाग-धब्बे, झाईयो व अनचाहे निशानों से भी परेशान रहते है। वैसे तो इन सभी से निजात पाने के लिए आप ने बहुत से उपाए किये होंगे। लेकिन जो उपाय हम आपको आज बताने जा रहे है उसे एक बार आपको जरूर अपना क्र देखना चाहिए। यह नुश्खा बहुत ही आसान है और इसका असर भी बहुत ही जल्दी देखने को मिलता है। तो चलिए अब आपको बताते है, कि आपको ये नुस्खा कैसे बनाना है।

चेहरा चमकाने का नुश्खा

 

इस उपाय में आपको आवशयकता पड़ेगी निम्बू व eno की।

आधे निम्बू को काट कर उसका रस निकाल ले। इसके बाद eno ले eno को थोड़ा सा हाथ में निकाल कर उसमे निम्बू का रस मिला ले। अब इसको अपने हाथ पर थोड़ा सा रगड़ें। इसे आपको 2 मिनट तक रगड़ना होगा। अब इस लेप को अपने मुँह व गर्दन पर प्रयोग करे। प्रयोग के दौरान अपनी आँखों पर इसे लगने से बचाये। इसका उपयोग आप हाथो पर भी कर सकते है। याद रखे इसे 15 दिन में 1 बार और महीने में 2 बार से ज्यादा इस्तेमाल ना करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: