पुरुषो को शर्मिंदा होने से बचाते है ये उपाए।

पुरुषो को शर्मिंदा होने से बचाते है ये उपाए:

पुरुषो को भी बहुत बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। कई पुरुष पैरो में बदबू आने के कारण शर्मिंदगी महसूस करते है तो कई अपने मोटापे को लेकर शर्मिंदा होते है। ऐसे ही बहुत से कारण है जिनकी वजह से पुरुष शर्मिंदगी महसूस करते है। लेकिन कुछ ऐसे उपाए भी है जिनसे शर्मिंदा होने से बचा जा सकता है।tips for men

बालो का झड़ना

बढ़ती उम्र के साथ-साथ पुरुषों में बाल झड़ने की समस्या आम है। ऐसे में नारियल के तेल में मेथी दाना और कलोंजी का पेस्ट मिला सर में लगाए। इससे गंजेपन की समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

डैंड्रफ

स्किन के रूखे हो जाने के कारण डैंड्रफ की समस्या होने लगती है। ऐसे में बेकिंग सोडा और दही को अच्छे से मिला ले और बालो पर लगाए। डैंड्रफ की समस्या साथ ही दूर हो जाएगी।

मोटापा

सारा दिन बैठे रहने और अनियमित खाने-पिने के कारण लोग मोटापे का शिकार हो जाते है। यदि आप भी मोटापे का शिकार हो गए है तो रोज लोकि का जूस नियमित रूप से पिये। इससे मेटाबोलिज़म फ़ास्ट हो जायेगा और आपका मोटापा कम होने लगेगा।

पैरो की बदबू

अधिक देर तक जूते पाने के कारण पैरो में बहुत गन्दी बदबू आने लगती है। ऐसे में दही में बेसन मिलाकर पैरो पर लगाने से पैरो की बदबू दूर हो जाती है।

अनचाहे बालो से छुटकारा

बहुत से पुरुष अपनी छाती और पीठ के बालो से परेशान रहते है। ऐसे में दही में हल्दी और बेसन मिला कर अपनी छाती और पीठ पर लगाए, जब यह सुख जाये तो इसको हलके हाथो से रब करे और धो ले।

admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *