पथरी से है परेशान तो ऐसे करे पथरचट्टे की मदत से पथरी का खात्मा।

पथरी से है परेशान तो ऐसे करे पथरचट्टे की मदत से पथरी का खात्मा:

पथरी की समस्या तो आज आम ही हो गयी है। हर घर में कोई न कोई पथरी की समस्या से परेशान जरूर है। पथरी के रोगी को बहुत ही तकलीफ का सामना करना पड़ता है। पथरी का दर्द इतना असह्न्य होता है की रोगी के पास सर्जरी कराने के इलावा और कोई चारा नहीं बचता। फिर भी पथरी की समस्या पीछा नहीं छोड़ती है, अक्सर देखा जाता है की सर्जरी हो जाने के बाद भी पथरी की समस्या दुबारा हो जाती है, लेकिन कुछ तरीके ऐसे भी है जिनमे पथरी को बिना किसी सर्जरी के आसानी से निकला जा सकता है। उन सबमे से एक है पथरचट्टा का इस्तेमाल, पथरचट्टा एक ऐसा पौधा है जिसको इसके पत्ते की मदत से भी बड़ी आसानी से उगाया जा सकता है। इस पत्ते का इस्तेमाल किसी भी मौसम में किया जा सकता है और इसका कोई दुष्परिणाम भी नहीं होता।

पथरचट्टे के इस्तेमाल से पथरी का खात्मा

पथरी को ख़तम करने के लिए पथरचट्टा रामबाण का काम करता है। इसके इस्तेमाल से पथरी बड़ी आसानी से शरीर से बाहर आ जाती है। जिनको बार-बार पथरी की समस्या होती रहती है वो इसके हर 2-3 दिन में आधे पत्ते का इस्तेमाल करके पथरी की समस्या से निजात पा सकते है। पथरचट्टा 10 से 15 mm की पथरी को भी बड़ी आसानी से शरीर से बाहर निकाल देता है।

पथरचट्टा के उपयोग का तरीका

पथरचट्टे के 3-4 पत्तो को पीस कर पानी में मिला ले और इसे रोज सुबह-शाम पिए, इससे १-२ महीने के अंदर ही पथरी की समस्या से छुटकारा मिल जाता है। इसके इलावा आप इसके पत्तो को चबा कर भी खा सकते है। जिस व्यक्ति को पथरी नहीं है वो भी इस्का इस्तेमाल करके बहुत से रोगो से बच सकता है। इस पर्योग का इस्तेमाल करते समय तम्बाकू, चुने आदि के सेवन से बचे।

 

admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *