यह जादुई नुस्खा हटा देगा जिंदगी भर के लिए आँखों से चश्मा

यह जादुई नुस्खा हटा देगा जिंदगी भर के लिए आँखों से चश्मा:

एक समय था जब किसी किसी की ही आंखें कमजोर होती थी। लेकिन आज के युग में आंखों की कमजोरी एक आम बात हो गई है। आंखों की कमजोरी का मुख्य कारण खाने में हरि सब्जी का उपयोग न करना, अत्यधिक मोबाइल वा टीवी का प्रयोग करना और तनाव भी आपकी आंखों की रोशनी पर असर डालता है।

आंखों की रोशनी कम हो जाने पर आपको चश्मा लगाना पढ़ता है। कुछ लोगों को चश्मा लगाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। ऐसे में वह सोचते हैं कि काश कोई ऐसा तरीका होता जिसे वह चश्मे से निजात पा सकते। चश्मा लगाने से बचने के लिए आप कांटेक्ट लेंस का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन उनकी देख रेख करना बहुत ही पेचीदा काम होता है। लेकिन एक प्राकृतिक तरीका है जिसे आप चश्मे से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे:-

आंखों से चश्मा हटाने का प्राकर्तिक नुस्खा

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको चार चीजों की जरूरत होगी जो की बहुत आसानी से उपलब्ध हो जाती है।eye care drink

सामग्री:-

-एक चम्मच सौंफ

-एक गिलास दूध

-चार बादाम

– एक चम्मच मिश्री

विधि:-

एक कटोरी में थोड़ा सा पानी डाल कर उसमें चार बादाम भिगो दें। जब बादाम भीग कर नरम पड़ जाए तब उन पर से छिलके उतार ले। अब बदाम को मिक्सी में डालकर उसके अंदर एक चम्मच सौंफ और एक चम्मच मिश्री मिलाए। अब इन्हें अच्छे से मिक्स कर ले, मिश्रण तैयार होने के बाद इसे एक गिलास में निकाल ले । अब इसमें एक गिलास ताजा हल्का गर्म दूध मिला लें। दुध वा मिशन को अच्छे से मिक्स करले। इस ड्रिंक को रोज रात को सोने से पहले पिए। इसका नियमित रुप से प्रयोग करने से आपको 20 से 25 दिनों के अंदर आंखों की रोशनी में काफी फर्क दिखने लगेगा।

यह ड्रिंक आंखों से चश्मा तो हटाती ही है साथी ही यह आप के पाचन क्रिया को भी मजबूत बनाती है। यह ड्रिंक आपकी आंखों और सेहत दोनों के लिए फायदेमंद है और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: