रोज सुबह उठ कर करे ये काम जेब कभी नहीं होगी खाली।

रोज सुबह उठ कर करे ये काम जेब कभी नहीं होगी खाली:early morning

सब यही चाहते है की उनकी जेब कभी खाली ना हो और हमेशा पैसो से भरी रहे। अगर आप भी कुछ ऐसा हे चाहते है तो आपको भी सुबह उठकर कुछ ऐसे काम करने पड़ेंगे जिनसे आपकी जेब कभी खाली नहीं होगी, ये एकदम सच है।

यह सब काम करने से आपके अंदर एक ऐसी सकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे आपके जीवन पर बोहोत असर पड़ता है। इससे आप अच्छा सोचने लगते है, जीवन की तरफ आपका पूरा नजरिया ही बदल जाता है, आप अछि जिन्दगी जीने लगते है।

तो आईये जानते है की कैसे भरा रहेगा जेब में पैसा –

– सुबह उठते ही फ्रेश होकर साफ़ सुथरे कपडे पा ले और अपने आराध्य के साथ-साथ माता लक्ष्मी जी की पूजा जरूर करे। माता लक्ष्मी धन-सम्पति देने वाली के रूप में पूजी जाती है, यदि आपने एक बार माता लक्ष्मी को खुश कर दिया तो आपकी जेब में धन की कभी कमी ना होगी।

– रोज सुबह उठ कर अपने गल्ले की पूजा जरूर करे। चाहे आप कोई बिज़नेस मैन हो या फिर नौकरी करते हो आपको रोज सुबह फ्रेश होकर अपने पैसे रखने वाले स्थान की पूजा करना नहीं भूलना चाहिए। हो सके तो उस जगह पर थोड़े समय बाद एक लाल गुलाब रखा करे। ऐसा करने से हमेशा पैसे का आगमन होता रहता है।

– सुबह उठकर गलती से भी किसी बुरे विचार को दिमाग में ना आने दे। अगर आप सुबह उठते ही कुछ गलत सोचते है तो आप ना चाहते हुए भी नकारात्मक ऊर्जा का परवाह कर देते है। जिससे आपका सारा दिन खराब जाता है। एक शोध से पता चलता है की जो लोग सुबह उठते ही अच्छा-अच्छा सोचते है। वो जिंदगी में ज्यादा कामयाब होते है। और उन्हें पैसे की कभी कोई कमी नहीं होती, तो इसी लिए सुबह उठते ही अच्छा सोचने की आदत दाल ली जिए।

– अक्सर देखा जाता है की कुछ लोग रात को सारा काम ख़तम करने के बाद झाड़ू और पोछा लगते है, जोकि गलत है। सुबह उठकर ही घर की साफ़ सफाई करे और पोछा लगते समय पानी में थोड़ा सा नमक जरूर मिला ले, इससे घर में से नेगेटिव एनर्जी निकल जाएगी। और घर में सकरात्मक ऊर्जा के कारण धन का आगमन बना रहेगा।

– रोज ऑफिस जाने से पहले 5 मिनट निकाल कर रस्ते में किसी मंदिर जरूर जाये और मंदिर के बहार जो बेसहारा लोग बैठे होते है उन्हें कुछ ना कुछ दान में जरूर दे, हो सके तो उन्हें कुछ खाने के लिए दे। भूके को खाना खिलाने से बड़ा दान दुनिया में और कोई सा भी नहीं है। जो लोग दुसरो की मदत करते है भगवान् उनपर अपनी किरपा हमेशा बनाये रखता है।

admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *