शहद के उपयोग से ऐसे लाएं चेहरे पर निखार

शहद के उपयोग से ऐसे लाएं चेहरे पर निखारhow to get fair skin

हर इंसान को खूबसूरत दिखना बहुत अच्छा लगता है। हर लड़की खुद को खूबसूरत दिखाना चाहती है। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप सिर्फ मंहगे उत्पाद का प्रयोग करें या ब्यूटी पार्लर जाए।

आप अपने घर में ही इन आसान तरीकों को अपनाकर सबसे अलग और सूंदर दिख सकती है। आइये आपको बताते है कुछ आसान उपाय जिनसे आपकी खूबसूरती पूरी तरह बरकरार रहेगी।

चमक रखे बरकरार –

एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच दूध के मिश्रण में दो तीन बूंद नींबू का रस मिलाकर इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा की कोमलता व चमक पूरी तरह बनी रहती है।

झुर्रियों करें दूर-

आप एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती है।

स्क्रबिंग के लिए-

टमाटर का टुकड़ा लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें, चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी। त्वचा को निखारने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरूरी है। स्क्रब त्वचा की मृत कोशिकाओं, धूल इत्यादि को हटाकर रोमछिद्रों को बंद होने से रोकता है।

तैलीय त्वचा से पाएं छुटकारा-

एक चम्मच नींबू का रस में एक चम्मच गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना मिलाकर 1 घंटे रखें। फिर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरे का चिपचिपापन दूर हो जाएगा।

शहद से पाएं त्वचा में कसावट –

आप पाने चेहरे व गर्दन पर शहद लगाएं थोड़ा सा सूखने के बाद अंगुलियों से चेहरे पर अच्छे से मसाज करें। शहद के सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ करें। इससे त्वचा में बहुत कसाव आएगा।

 

source

admin Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *