इन सब चीज़ो को भूल कर भी न बनाये अपने घर का हिस्सा।

इन सब चीज़ो को भूल कर भी न बनाये अपने घर का हिस्सा और उनके अशुभ परभावो से करे खुद का बचाव।

हम बहुत सी ऐसी चीज़े अपने घर में रखते है जिनसे होने वाले बुरे प्रभावो के बारे में शायद आपको नहीं पता होगा।vastu tips for home

आये जानते है वो कोनसी वस्तुएँ है और उनके क्या क्या नुक्सान है:

 

मकड़ी का जाल:  हम घर की निचे की सफाई तो करते रहते है लेकिन ऊपरी सफाई पर ध्यान नहीं देते जिससे जाला लग जाता है घर में मकड़ी का जाला अशुभ माना जाता है इसके पीछे scientific reason भी है मकड़ी का जाला negative energy पैदा करता है और घर की उनत्ति में भी बाधा बनता है।

सूखे फूल:  घर में अक्सर सूखे फूल पड़े रहते है किसी ने हमे भेंट किये हो या भगवान को अर्पित किये हो कई बार घर के मुख्य द्वार पर भी सूखे फूल लगे होते है।सूखे फूल घर में रखने का मतलब है आप अपने आप को गरीबी की और ले जा रहे है।

छत:  मैंने कोई भी ऐसा घर नहीं देखा है जिनकी छत साफ़ हो घर का कोई भी टूटा-फूटा सामन हम घर की छत पर रख देते है।एक गन्दी छत गरीबी को पनपने का स्थान देती है इसीलिए छत को जल्द से जल्द साफ़ करे।

नलो का टपकना:  नल टपकने से न सिर्फ पानी की बर्बादी होती है बल्कि पैसे की भी कमी आती है नल टपकना मतलब घर में पैसे की कमी आना।

मुख्य द्वार:  घर के मुख्या द्वार को कभी गन्दा न रखे।किसी भी तरह की गंदगी को तुरंत हटाए। अक्सर हम घर के बहार टूटा हुआ गमला या कूड़ा करकट डाल देते है।जिस घर का मुख्य द्वार साफ़ होता है उस घर में खुशाली आती है। 

टूटा हुआ शीशा:  घर में टूटा हुआ शीशा मतलब आपके रिश्तेदार आपके लिए कोई प्रॉब्लम पैदा करेंगे।ऑफिस में टूटा हुआ शीशा मतलब business में नुक्सान।

अगर आपका शीशा आपकी तस्वीर सही नहीं दिखा रहा हो जैसे शीशे में आप पतले या मोटे दिखाई दे रहे हो तो उससे भी तुरंत बदल दे इससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!