आपकी हथेली बता सकती है आपके स्वस्थ से जुड़े राज

आपकी हथेली बता सकती है आपके स्वस्थ से जुड़े राज

क्या आप जानते है ? की आप अपनी हथेली को देख कर अपने स्वस्थ से जुड़े बहुत से राज जान सकते है, चलिए जानते है ऐसा कैसे संभव हो सकता है।

हथेली के रंग से सेहत का राज

अगर आप अपनी हथेलियों को गोर से देखेंगे तो आपको आपकी हथेली लाल या काले रंग की नजर आएगी। यह रंग आपकी सेहत से जुड़े बहुत से राज खोल देता है। हथेली के रंग को देख कर आपकी सेहत से जुड़े उतार-चढ़ाव से लेकर आपकी रोग प्रतिरोधक शक्ति तक के बारे में बताया जा सकता है।

Image Source -Pixabay

your palm says interesting things about your health in hindi

काली हथेलिया यानी कम रोग प्रतिरोधक क्षमता

काली हथेलियों वाले लोग जल्दी ही रोगो का शिकार हो जाते है। ऐसे लोगो की रोग प्रतिरोधक क्षमता काम होती है, बदलते मौसम में ऐसे लोगो को ज्यादा ध्यान देने की आवशयकता होती है। ऐसे लोग बोहोत जल्दी ही बुढ़ापे का शिकार हो जाते है। ऐसे लोगो को नशे से दूर रहना चाहिए और किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचना चाहिए।

नीली हथेलिया यानी नशे के आदी

हथेलियों का रंग नीला दिखना सबसे ज्यादा खतरनाक मन जाता है। बहार से स्वस्थ दिखाई देने वाले ऐसे व्यक्ति अंदर से बीमारीओं से घिरे रहते है। ऐसे लोगो को हिर्दय या छाती के रोग होने की सम्भावना बनी रहती है । यह व्यक्ति नशे के आधी होते है और इन्हे नशे से सम्बन्धी बीमारिया होने का भी डर रहता है।

लाल हथेलिया यानी लीवर की समस्या 

यदि आपकी हथेलियों का रंग लम्बे समय तक लाल रहता है तो यह लिवर की समस्या का संकेत हो सकता है। यह नॉन एल्कोहोलिक फैटी लीवर का लक्षण हो सकता है। गर्भावस्था के दौरान रक्त संचार के बढ़ने से हथेलियों का रंग लाल होना सामान्य है। लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो इसको नजर अंदाज न करते हुए तुरंत डॉक्टर की सलाह लेना आवश्यक है।

पीली हथेलियां

जिन लोगो की हथेलियों का रंग पीला होता है ऐसे लोग अधिकतर बीमार रहते है। इनकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहता है। ऐसे व्यक्ति बड़ी जल्दी थक जाते है और इनकी ऊर्जा में भी कमी रहती है। यह सदा चिंतित और उदास रहते है। ऐसे लोगो को बदलते मौसम में भी ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इन्हे अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्युकी इनकी पाचन क्षमता बहुत काम होती है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!